बियॉन्ड विक्टिम्स - 2021

हम उत्साहपूर्वक आप तक अपने बियॉन्ड विक्टिम्स - 2021 को पाहुचा रहे हैं। इस साल का संस्करण दक्षिण एशियाई देशों की महिलाओं के नेतृत्व को उजागर करेगा।


हर साल, हम संभव रूप से ज्यादा से ज्यादा जमीनी स्तर पर काम कर रही नेत्रियों की कहानियों पर ध्यान केंद्रित करने का प्रयासकरते हैं, विशेष रूप वो महिलायें जिनके प्रयासों को अभी तक व्यापक रूप से मान्यता नहीं दी गई है।


इस संस्करण के द्वारा वुमन फॉर पॉलिटिक्स (व.फ.प) महिलाओ के प्रति पीड़िता,आश्रिता और लाचारित के नज़रिये को ‘परिवर्तन-निर्माता’ के रूप में बदलना चाहता है।










2020 में बियॉन्ड विक्टिम्स सीरीज़ के सबसे पहले संस्करण में हमने महामारी के दौरान महिलाओं के राजनैतिक नेतृत्व की कहानियों को संग्रहहित किया है।


टिप्पणी: इस संस्करण का हिंदी अनुवाद करने तक, अफ़गानिस्तान में दुर्भाग्यपूर्ण घटनाएं घटी, जिस दौरान तालिबान ने अफ़गानिस्तान पर अधिग्रहण किया और तख्ता पलट हुआ। इसलिए, कुछ अफ़गान राजनीतिक नेताओं के लिए जिन पदनामों का उल्लेख किया गया है, वे तालिबान-पूर्व के समय से हैं।


इस बियॉन्ड विक्टिम्स - 2021 को यहां एक दस्तावेज़ के रूप में डाउनलोड करें -

Beyond Victims Hindi
.pdf
Download PDF • 34.82MB

के सहयोग से:


अफ़गानिस्तान संस्करण: गर्ल्स टुवर्ड लीडरशिप (काबुल में स्थित एक संस्था जो नेतृत्व कौशल पर कार्यक्रमों के माध्यम से अफ़गान महिलाओं को सशक्त बनाने पर काम कर रही है)


श्रीलंका संस्करण: जाफना की एक महिला अधिकार कार्यकर्ता उदयानी नवरत्नम द्वारा इंटरव्यूके माध्यम से कहानियों का संकलन किया गया है ।



वालंटियरस:

संदर्भ: स्मृति और विभूति

संकलनकर्ता: ऋषिका, मधुबंती, सनिका, मनीषा


टिप्पणी: हम एक वालंटियर संगठन हैं। हमने न्यूज़लेटर को सही हिंदी अनुवाद सक्षम रूप से कोशिश की। यदि आपको कोई त्रुटि दिखाई देती है, तो कृपया हमें contact@womenforpolitics.com पर लिखें।


लिंक्डइन, इंस्टाग्राम और ट्विटर पर हमें फॉलो करें और अपडेट रहने के लिए हमारी वेबसाइट को सब्सक्राइब करें।


यदि आपको दक्षिण एशिया में महिला नेतृत्व की ऐसी ही कहानियां मिलती हैं, तो कृपया हमें ईमेल करें।